Bharat Express

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरर कंपनी Foxconn के चेयरमैन यंग लियू संग PM मोदी की मीटिंग, भारत में कारोबार पर चर्चा

Foxconn ग्रुप के अगुआ यंग लियू इन दिनों भारत आए हुए हैं. उनकी कंपनी होन हाई टेक्नोलॉजी (Foxconn) ग्रुप ताइवान की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरर और अग्रणी ग्लोबल साइंस-टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस प्रोवाइडर है.

PM Modi with Hon Hai Chairman

पीएम मोदी के साथ Hon Hai Technology Group (Foxconn) कंपनी के चेयरमैन

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरर और अग्रणी ग्लोबल साइंस-टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस प्रोवाइडर कंपनी होन हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप (Foxconn) के सीईओ एवं चेयरमैन यंग लियू की आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई. दोनों की मुलाकात की तस्वीरें सामने आई हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके होन हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप (Foxconn) के सीईओ और चेयरमैन यंग लियू से हुई मुलाकात के बारे में बताया. उन्होंने X.com पर कहा— “मुझे आज यंग लियू से मिलकर बहुत अच्छा लगा. मैंने भविष्य के क्षेत्रों में भारत द्वारा पेश किए जाने वाले शानदार अवसरों पर प्रकाश डाला. हमने कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में भारत में उनकी निवेश योजनाओं पर भी बेहतरीन चर्चा की.”

Hon Hai Technology Group Foxconn Chairman Young Liu
होन हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप (Foxconn) के सीईओ और चेयरमैन यंग लियू पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान.

9 लाख कर्मचारियों के मालिक हैं यंग लियू

बता दें कि मिस्टर लियू दुनिया के सबसे बड़े नियोक्ताओं में से एक Foxconn की देखरेख करते हैं, जिसके पास पीक मैन्युफैक्चरिंग सीजन के दौरान लगभग 900,000 कर्मचारी हैं. जिनका 24 देशों में कारोबार है और 2023 में उनका रेवेन्यू TWD6.162 ट्रिलियन (लगभग 198 बिलियन अमेरिकी डॉलर या 183 बिलियन यूरो) रहा था.

ताइवान में सबसे बड़ी कंपनी है फॉक्सकॉन

फॉक्सकॉन फॉर्च्यून ग्लोबल-500 में शीर्ष 30 कंपनियों में से एक है और रेवेन्यू के मामले में ताइवान में सबसे बड़ी है. फॉक्सकॉन के चार प्राइमरी प्रोडक्ट सेगमेंट हैं— स्मार्ट कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, क्लाउड एंड नेटवर्किंग प्रोडक्ट, कंप्यूटिंग प्रोडक्ट, कंपोनेंट्स और अन्य प्रोडक्ट.

यह भी पढ़िए: उद्योगपति गौतम अडानी ने की ब्रिटिश उच्चायुक्त लिंडी कैमरन की मेजबानी, दोनों देशों के रिश्तों को सराहा, बोले- सम्मानित महसूस कर रहा हूं

— भारत एक्सप्रेस

Also Read