Bharat Express

Alia Bhatt Deepfake Video: अब डीपफेक का शिकार हुईं आलिया भट्ट, AI के गलत इस्तेमाल ने बढ़ाई चिंताएं

रश्मिका मंदाना, कटरीना कैफ और काजोल के बाद आलिया भट्ट भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के गलत इस्तेमाल की शिकार हो गई हैं.

बॉलीवुड अभिनेत्रियां इस समय ‘डीपफेक’ वीडियो के जाल में फंसती जा रही है. रश्मिका मंदाना, काजोल, कैटरीना कैफ जैसी कई एक्ट्रेस के बाद… आलिया भट्ट भी ‘डीपफेक’ का शिकार हो गई हैं. सोशल मीडिया पर आलिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक लड़की के वीडियो में आलिया भट्ट के चेहरे का इस्तेमाल किया गया है. वीडियो में आलिया भट्ट को अनवांटेड हालत में दिखाया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि वीडियो को एडिट किया गया है.

इन एक्ट्रेस का डीपफेक वीडियो हुआ वायरल

कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर रश्मिका का डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था. इस पर कई सेलिब्रिटीज ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया. इतना ही नहीं जानकारी ये भी सामने आ रही है कि दिल्ली पुलिस के हाथ सबूत भी लगे हैं. इसके अलावा पुलिस की ओर से यह भी जानकारी दी गयी कि अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

‘डीपफेक’ के जाल में फंसी अभिनेत्रियां

इस बीच जहां पुलिस डीपफेक मामले में कार्रवाई कर रही है, वहीं अभिनेत्रियां ‘डीपफेक’ के जाल में फंसती जा रही हैं. रश्मिका का वीडियो वायरल होने के बाद महानायक अमिताभ बच्चन ने भी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. आलिया का फर्जी वीडियो वायरल हो गया है जबकि पुलिस ‘डीपफेक’ मामले की जांच कर रही है. इस समय हर तरफ सिर्फ और सिर्फ आलिया और उनके फर्जी वीडियो की ही चर्चा हो रही है.

ये भी पढ़ें- Shilpa Shetty ने हीरों से जड़ा जोड़ा पहन राज कुंद्रा संग लिए थे सात फेरे, देखें एक्ट्रेस का वेडिंग एल्बम

आलिया का वर्कफ्रंट

पिछले साल लेक्की को जन्म देने के बाद एक्ट्रेस फिल्म ‘हार्ट ऑफ स्टोन’ और ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के जरिए फैन्स के सामने आईं. फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. इतना ही नहीं एक्ट्रेस जल्द ही फिल्म ‘जिगरा’ के जरिए अपने फैंस से रूबरू हुईं. फैंस भी एक्ट्रेस की आने वाली फिल्म का इंतजार कर रहे हैं.

आलिया अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. बेटी के जन्म के बाद आलिया हर वक्त लेक्की के बारे में बात करती नजर आ रही हैं. आलिया ने हाल ही में राहा का पहला जन्मदिन धूमधाम से मनाया. लेकिन एक्ट्रेस ने अभी तक लेक्की का चेहरा फैंस को नहीं दिखाया है. ऐसी भी अफवाहें हैं कि आलिया और रणबीर कपूर ने राहा के लिए ‘नो फोटो पॉलिसी’ बनाए रखने का फैसला किया है.

Bharat Express Live

Also Read