Bharat Express

डेब्यू फिल्म ने बना दिया था रातोंरात स्टार, फिर भी क्यों डूब गया आमिर खान के भांजे Imran Khan का करियर?

Imran Khan: 2008 में इमरान खान ने ‘जाने तू या जाने ना’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. फिल्म में इमरान खान और जेनेलिया डिसूजा लीड रोल में थे. डेब्यू फिल्म ने इमरान को रातोंरात स्टार बना दिया था. पर इसके बाद वो कुछ ही फिल्मों में नजर आए और उनका करियर खत्म सा हो गया.

Imran Khan:

इमरान खान (फोटो)

Imran Khan:  बॉलीवुड में तमाम स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म से धमाल मचा दिया है. इन स्टार्स को देख कर ऐसा लगा कि वो इंडस्ट्री में लंबी रेस का घोड़ा साबित होंगे. पर ऐसा नहीं हुआ धमाकेदार डेब्यू फिल्म के बाद ये स्टार्स अचानक कहीं गायब से हो गए. इस लिस्ट में इमरान खान का नाम भी शुमार है. इमरान ने ‘जाने तू या जाने ना’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. पर कुछ समय बाद ही वो ग्लैमर वर्ल्ड से नदारद से नजर आए.

इमरान का धमाकेदार डेब्यू

2008 में इमरान खान ने ‘जाने तू या जाने ना’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. फिल्म में इमरान खान और जेनेलिया डिसूजा लीड रोल में थे. डेब्यू फिल्म ने इमरान को रातोंरात स्टार बना दिया था. फिल्म में इमरान और जेनेलिया की जोड़ी को खूब पसंद किया गया. ऐसा लगा कि अब आमिर खान की तरह उनके भांजे इमरान भी इंडस्ट्री के किंग बनेंगे. पर अफसोस ऐसा नहीं हुआ.

‘जाने तू या जाने ना’ की सक्सेस के बावजूद इमरान खान को अच्छी फिल्म्स ऑफर नहीं हुईं. डेब्यू फिल्म के बाद इमरान 2010 में ‘आई हेट लव स्टोरीज’ में दिखे. इस फिल्म में उनकी लीड एक्ट्रेस सोनम कपूर थीं. ‘आई हेट लव स्टोरीज’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही. उम्मीद थी कि इमरान अगली फिल्म में कुछ नया करेंगे. पर यहां भी फैंस को निराशा मिली. 2011 में इमरान खान और कटरीना कैफ की फिल्म ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’ आई. पर ये मूवी भी कुछ मैजिक नहीं कर पाई.

डूब गया करियर

सफल डेब्यू के बाद इमरान खान से कुछ अच्छा करने की उम्मीद थी, लेकिन वो लगातार फ्लॉप फिल्म दिए जा रहे थे. बैक टू बैक दो फ्लॉफ फिल्मों के बाद 2013 में इमरान ‘गोरी तेरे प्यार में’ और ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ लेकर हाजिर हुए. पर उनकी ये फिल्में भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं. फिर इमरान खान को ‘देली बेली’ और ‘कट्टी बट्टी’ जैसी फिल्मों में देखा गया. ये फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी.

इन दोनों फिल्मों से भी इमरान के करियर को कोई खास फायदा नहीं हुआ. ‘कट्टी बट्टी’ के बाद इमरान अब तक किसी फिल्म में नजर नहीं आए हैं. या यूं कहें कि इमरान के करियर पर ब्रेक सा लग गया है. इमरान खान को इंडस्ट्री में अच्छा ब्रेक तो मिला, लेकिन वो एक्टिंग के दम पर खुद को साबित करने में नाकामयाब रहे.

ये भी पढ़ें-Bigg Boss 16: नहीं कम हो रहा साजिद का गुस्सा! शिव के साथ दोस्ती में आ गई दरार?

प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ इमरान अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे. इमरान ने 8 साल तक अवंतिका को डेट किया. 2011 में दोनों ने शादी कर ली. दोनों को 2014 में एक बेटी भी हुई. हालांकि, शादी के कुछ साल बाद ही दोनों ने अलग होने का फैसला लिया. अवतिंका, इमरान 2019 से अलग रह रहे हैं, लेकिन अब तक दोनों ने तलाक नहीं लिया है. इमरान खान, अकसर ही आमिर खान की पार्टीज में स्पॉट किए जाते हैं. पहले से उनका लुक भी काफी बदल चुका है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read