Bharat Express

आदित्य ठाकरे का बड़ा दावा- शिंदे सरकार पर लगाया महालक्ष्मी रेस कोर्स की जमीन हड़पने का आरोप

आदित्य ठाकरे ने सवाल पूछते हुए कहा कि- 91 एकड़ जमीन RWITC (प्रबंधन) के पास रखी जाएगी और बाकी को बीएमसी द्वारा विकास के लिए ले लिया जाएगा. RWITC के लिए 30 साल के लीज समझौते पर हस्ताक्षर किए जाएंगे.

सीएम एकनाथ शिंदे और आदित्य ठाकरे

Maharastra News: उद्धव ठाकरे के बेटे और युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने शिंदे सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने महालक्ष्मी रेस कोर्स की जमीन को लेकर सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि राज्य सरकार के करीबी बिल्डर द्वारा रेस कोर्स की जमीन हड़पने की कोशिश की जा रही है. आदित्य ठाकरे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि- रेस कोर्स की जगह को लेकर 6 दिसंबर 2023 को सुबह 11 बजे एक बैठक हुई, जिसमें मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में रॉयल वेस्टर्न इंडिया टर्फ क्लब (RWITC) प्रबंधन के 4 वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक हुई. इस बैठक में नगर आयुक्त भी मौजूद थे. ये वरिष्ठ अधिकारी कुछ मानदंडों पर 226 एकड़ खुली जगह की आभासी बिक्री और जमीन हड़पने के लिए सहमत हुए हैं.

आदित्य ठाकरे ने सवाल पूछते हुए कहा कि- 91 एकड़ जमीन RWITC (प्रबंधन) के पास रखी जाएगी और बाकी को बीएमसी द्वारा विकास के लिए ले लिया जाएगा. RWITC के लिए 30 साल के लीज समझौते पर हस्ताक्षर किए जाएंगे. प्रस्ताव पर सहमत होने के लिए अन्य घोड़ा मालिकों को प्रभावित करने के लिए, बीएमसी रेसकोर्स में अस्तबल के पुनर्निर्माण के लिए लगभग 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी. हमारे करदाताओं के 100 करोड़ रुपये का उपयोग वहां क्यों किया जा रहा है जहां प्रबंधन को इसे खर्च करना चाहिए?

आदित्य ठाकरे ने उठाया ये सवाल

आदित्य ठाकरे ने आगे सवाल करते हुए कहा कि RWITC ने बिना कोई स्पष्टता दिए स्लम पुनर्वास परियोजना पर चर्चा की है. आरडब्ल्यूआईटीसी के इन 2-3 सदस्यों ने नगर आयुक्त से वार्षिक आम बैठक में बाकी सदस्यों के सामने एक प्रेजेंटेशन देने के लिए कहा है, ताकि समिति को दूसरों को प्रभावित करने में मदद मिल सके. क्या आरडब्ल्यूआईटीसी/एआरसी के प्रत्येक सदस्य को सरकार के इस भूमि हड़पने के प्रस्ताव की जानकारी थी?

– भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read