Bharat Express

संसद की कार्यवाही अब अंदर से नहीं देख पाएंगे आमजन, सुरक्षा उल्लंघन की घटना के बाद विजिटर पास पर अगले आदेश तक रोक

Indian Parliament visitors Pass: आज संसद की कार्यवाही के दौरान ​सुरक्षा उल्लंघन के चलते पूरे सदन में अफरा-तफरी का माहौल था. इसके बाद यह फैसला लिया गया कि संसद की विजिटर गैलरी में लोगों को नहीं आने दिया जाएगा.

indian parliament visitors gallery delhi

नई संसद में ऐसी है दर्शक दीर्घा (विजिटर गैलरी), यहां से लोग संसद की कार्यवाही देखते हैं.

Parliament Security breach Incident: राजधानी दिल्ली में संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी के दिन आज कंपकंपाने वाली घटना हुई. संसद में दो युवक विजिटर्स गैलरी से अचानक लोकसभा के अंदर कूद गए. दोपहर 1 बजे उन्होंने वहां स्प्रे कर धुआं फैलाया. जिससे सदन में अफरा-तफरी मच गई और कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. उसके बाद सदन में लौटे लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने बड़ा निर्णय किया.

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा, “अभी हुई घटना सबकी चिंता का विषय है. इसकी जांच जारी है. दिल्ली पुलिस को भी जांच के आदेश दे दिए गए हैं. शुरूआती जांच में वह साधारण धुआं था. डिटेल इंवेस्टिगेशन के नतीजे आने पर सबको इससे अवगत कराया जाएगा.” इसके बाद उन्होंने कहा कि विजिटर पास पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है. यानी अब आमजन संसद की कार्यवाही अंदर से नहीं देख पाएंगे, सुरक्षा उल्लंघन की घटना के बाद यह फैसला लिया गया है.

Lok sabha speaker Om Birla

  • इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि 2 युवकों ने लोकसभा में दाखिल होकर कुछ स्प्रे किया, जिससे सदन में पीला धुआं फैलने लगा.

Also Read