Bharat Express

CM Chandrababu Naidu को ED ने किस मामले में दी क्‍लीन चिट? रेड्डी सरकार के कार्यकाल में हुए थे गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने पिछले साल 31 अक्टूबर को जमानत मिलने से पहले 53 दिन जेल में बिताए थे. कथित 371 करोड़ रुपये के कौशल विकास निगम घोटाले में उनका नाम आया था.

N. Chandrababu Naidu (नारा चंद्रबाबू नायडू)

चंद्रबाबू नायडू

Andhra Pradesh CM N Chandrababu Naidu: आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू को ईडी से कथित 371 करोड़ रुपये के कौशल विकास निगम घोटाले में क्लीन चिट मिल गई है. कथित घोटाले का यह वही मामला है, जब तत्कालीन वाईएस जगनमोहन रेड्डी सरकार द्वारा शुरू की गई सीआईडी ​​जांच के आधार पर 2023 में नायडू की गिरफ्तारी हुई थी.

नायडू ने पिछले साल 31 अक्टूबर को जमानत मिलने से पहले 53 दिन जेल में बिताए थे. हाल में ही ईडी की हैदराबाद इकाई ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत डिज़ाइनटेक सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड और चार्जशीट में नामित अन्य लोगों की 23.5 करोड़ रुपये की संपत्ति को अस्थायी रूप से कुर्क किया, लेकिन कहा कि सीमेंस के साथ साझेदारी में सरकार की कौशल और उद्यमिता विकास परियोजना में धन के कथित दुरुपयोग से नायडू को जोड़ने वाला कुछ भी नहीं था.

chandrababu naidu

5 अप्रैल को, टीडीपी की चुनावी जीत से ठीक दो महीने पहले, जिसने नायडू के सीएम के रूप में वापसी का रास्ता साफ कर दिया था, सीआईडी ​​ने विजयवाड़ा में एक विशेष एसीबी अदालत में उनके और अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था.

ईडी ने डिजाइनटेक सिस्टम्स और अन्य के खिलाफ सीआईडी ​​द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की थी, जिसमें सीमेंस परियोजना में राज्य द्वारा निवेश किए गए धन को अन्यत्र स्थानांतरित करके आंध्र प्रदेश सरकार के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया था.

– भारत एक्‍सप्रेस

Also Read