Bharat Express

फिर दंगों की आग से दहला Manipur; एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या, कई घरों में लगाई आग, पुलिस से हथियार लूट ले गए उपद्रवी

Vishnupur Violence: जानकारी के मुताबिक, कुछ लोग बफर जोन को पार करके मैतेई इलाकों में आए और फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद हिंसा भड़क उठी और मैतेई समुदाय के तीन लोगों की मौत हो गयी. इसके अलावा कुकी समुदाय के कई घरों को भी जला दिया गया.

Manipur Violence

फिर दहला मणिपुर

Manipur Violence: मणिपुर एक बार फिर हिंसा की आग में दहल उठा है. सरकार की तमाम कोशिशें वहां नाकाम होती हुई दिखी रही हैं. आए दिए हिंसा की खबरें सामने आती हैं. 2 महिलाओं को निवर्स्त्र कर परडे कराने को लेकर देश के लोगों का गुस्सा अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब एक बार फिर मणिपुर दहल उठा है. शुक्रवार की रात को बिष्णुपुर जिले में तीन लोगों की हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक, यह तीनों लोग एक ही परिवार के बताये जा रहे हैं. हिंसा में उपद्रवियों ने कुकी समुदाय लोगों के घरों में आग लगा दी.

घटना की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और उपद्रवियों को पकड़ने की तलाश शुरू कर दी है. वहीं बिष्णुपुर पुलिस के मुताबिक, मैतेई समुदाय के तीन लोगों की हत्या कर दी गई है. इसके अलावा कुकी समुदाय के लोगों के घरों में आग लगा दी गई है.”

बफर जोन पार करके आए उपद्रवी ?

पुलिस के सुत्रों के मुताबिक, कुछ लोग बफर जोन को पार करके मैतेई इलाकों में आए और फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद हिंसा भड़क उठी और मैतेई समुदाय के तीन लोगों की मौत हो गयी. इसके बाद भड़की हिंसा में कुकी समुदाय के लोगों के कई घरों में आग लगा दी गयी. बता दें कि क्वाक्टा इलाके से दो किमी से आगे तक केंद्रीय बलों ने बफर जोन बनाया है. वहीं यह भी जानकारी सामने आयी है कि भीड़ ने बिष्णुपुर आउटपोस्ट को चारों तरफ से घेरकर 300 के करीब हथियारों को अपने कब्जे में ले लिया है. मणिपुर में एक बार फिर इस घटना के बाद इंफाल और बिष्णुपुर में हालात तनावपूर्ण हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- “तो हर स्थिति में फैसला हमारे पक्ष में ही रहा..हम कोर्ट का सम्मान करते हैं लेकिन….”, राहुल गांधी पर मुकदमा करने वाले BJP विधायक की सामने आयी प्रतिक्रिया

कर्फ्यू में ढील देने का फैसला वापस

हिंसा का यह दौर मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में गुरुवार को सशस्त्र बलों और मैतेई समुदाय के प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़पों में 17 लोगों के घायल होने के दो दिन शुरू हुआ है. घटना के बाद इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम के अधिकारियों ने क्षेत्र में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पहले से घोषित कर्फ्यू में ढील देने के फैसले को वापस ले लिया है. एहतियात के तौर पर दिन का कर्फ्यू भी फिर से लागू कर दिया गया है.

– भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read