Bharat Express

Mahadev Betting App Scam: ED के बाद अब नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह का बड़ा एक्शन, 18 आरोपियों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट

Mahadev App Case: देशभर में चर्चित महादेव बेटिंग ऐप के आरोपियों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है. करोड़ों की ठगी करने वाले 18 आरोपियों के खिलाफ नोएडा पुलिस गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई करेगी. पढि़ए पूरी खबर-

noida police CP lakshmi singh

नोएडा सिटी पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह

Online Betting Case: देशभर में चर्चित महादेव बेटिंग ऐप-ऑनलाइन सट्टेबाजी के मामले में आए रोज कार्रवाई की खबरें आ रही हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ED के द्वारा बड़ी कार्रवाई किए जाने के बाद अब नोएडा में इस मामले के आरोपियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है. यहां महादेव बेटिंग ऐप के 18 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. यह आदेश पुलिस कमिश्नर (CP) लक्ष्मी सिंह ने दिए.

संवाद सूत्रों के अनुसार, नोएडा सिटी पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर महादेव बेटिंग ऐप के आरोपियों के खिलाफ नोएडा पुलिस गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई करेगी. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने ईडी के आग्रह पर महादेव सट्टेबाजी ऐप पर प्रत‍िबंध लगाया है. इस बेटिंग ऐप के चलते ही कई फिल्म स्टार भी अलग-अलग एजेंसियों के रडार पर हैं.

महादेव बेटिंग एप को बंद करने के लिए नोएडा पुलिस ने भी पत्र लिखा था. बताया जा रहा है कि आरोपियों के खिलाफ थाना सेक्टर 39 में मुकदमा दर्ज था. अब 18 आरोपियों के खिलाफ नोएडा पुलिस गैंगेस्टर एक्ट में कार्रवाई करेगी. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आईपीएस ऑफिसर लक्ष्मी सिंह जिन्‍हें 2022 में गौतमबुद्धनगर पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई, वे अपराध पर लगाम लगाने में खासा सक्रिय रहती हैं. उन्‍हें यूपी पुलिस की एक तेजतर्रार पुलिस अधिकारी माना जाता है.

यह भी पढ़िए: लक्ष्मी सिंह ने लिया चार्ज, बोलीं- नोएडा में कानून-व्यवस्था का राज कायम करना हमारी प्राथमिकता

बैच-2000 की आईपीएस अधिकारी हैं लक्ष्मी सिंह

लक्ष्मी सिंह साल 2000 बैंच की आईपीएस अधिकारी हैं. नोएडा में पुलिस आयुक्त नियुक्‍त होने से पहले वह लखनऊ रेंज की आईजी थीं. अक्टूबर 2021 में लखीमपुर खीरी हिंसा के दौरान उन्‍होंने किसानों को शांत कराने में अहम भूमिका निभाई थीं. वह यूपी के बुलंदशहर, बागपत, फर्रुखाबाद, चित्रकूट और वाराणसी में भी तैनात रह चुकी हैं. इन जिलों में रहते हुए उन्होंने कई इनामी बदमाशों का एनकाउंटर किया.

— भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest