Bharat Express

भूटान में नया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ‘नायकप गोकब’ लॉन्च, स्थानीय विचारों और समाधानों को मिलेगा बढ़ावा

Bhutan: अब तक मंच ने पहले ही 80 से अधिक पंजीकरणों के साथ लोगों से बहुत अधिक रुचि प्राप्त कर ली है.

भूटान में नया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म 'नायकप गोकब' लॉन्च (फोटो ani)

Bhutan: भूटान में एक नया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म नायकप गोकब लॉन्च किया गया है, जिसका उद्देश्य स्थानीय नवीन विचारों और समाधानों को बढ़ावा देना है, द भूटान लाइव के अनुसार, मंच सहयोग और निवेश के अवसर पैदा करने के लिए नीति निर्माताओं और निवेशकों को जोड़ता है. यूएनडीपी, डीएचआई और उद्योग, वाणिज्य और रोजगार मंत्रालय के सहयोग से युवा सॉफ्टवेयर इंजीनियरों के एक समूह द्वारा विकसित, वेब एप्लिकेशन का उद्देश्य भूटान में नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देना है.

वेबसाइट को चार युवाओं के एक समूह ने तैयार किया था. द भूटान लाइव के अनुसार, टंडिन त्शेवांग, जिग्मे लोदी, कुएंजांग चोडेन और थिनले ढेंडुप, जो सभी अपने बिसवां दशा में हैं. अब तक, मंच ने पहले ही 80 से अधिक पंजीकरणों के साथ लोगों से बहुत अधिक रुचि प्राप्त कर ली है. स्थानीय नवप्रवर्तकों को निवेशकों के साथ जोड़ने, उन्हें अपने काम को प्रदर्शित करने और अपनी परियोजनाओं के लिए धन प्राप्त करने का अवसर देने के अपने अनूठे दृष्टिकोण के लिए अतिथि वक्ताओं द्वारा वेब एप्लिकेशन की सराहना की गई.

नायकप गोकब के संस्थापक टंडिन त्शेवांग ने कहा, “पहले भले ही लोगों के पास नवीन विचार थे, वे नहीं जानते थे कि अपने विचारों को कहां साझा करें. इस तरह के एक वेब एप्लिकेशन के साथ, लोग बस साइन अप कर सकते हैं और अपने विचारों को साझा कर सकते हैं. वह इस तरह, कोई भी उनके विचारों को देख सकता है और उनकी उन लोगों तक पहुंच होगी जो उनका मार्गदर्शन करने के इच्छुक हैं. इससे उन्हें संभावित निवेशकों को खोजने में भी मदद मिलेगी.”

द भूटान लाइव के अनुसार, वेबसाइट उपयोगकर्ता के अनुकूल और नेविगेट करने में आसान है, जो इसे नवप्रवर्तकों और निवेशकों दोनों के लिए सुलभ बनाती है. हालांकि, डेवलपर्स ने कहा कि वे वहां नहीं रुक रहे हैं. वे भविष्य में पहुंच में सुधार के लिए वेबसाइट के लिए एक मोबाइल ऐप के साथ आने की योजना बना रहे हैं. टंडिन त्शेवांग ने कहा, “अभी हमारा ध्यान वेबसाइट को यथासंभव स्थिर बनाने पर है ताकि लोगों को इसका उपयोग करते समय किसी समस्या का सामना न करना पड़े। वेबसाइट, जो प्लेटफॉर्म को और अधिक सुलभ बनाएगी.”

– भारत एक्सप्रेस/ इनपुट ANI के साथ

Bharat Express Live

Also Read