Bharat Express

ICC ODI World Cup 2023: पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप से पहले झटका, आईसीसी और BCCI ने ठुकराई पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की वेन्यू बदलने की मांग

ICC ODI World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दो मैचों के आयोजन स्थल में बदलाव करने की मांग की थी. लेकिन PCB की इस मांग को बीसीसीआई और आईसीसी ने खारिज कर दिया है.

IND vs PAK

IND vs PAK

India Vs Pakistan ODI World Cup 2023: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने स्थलों की अदला-बदली के पाकिस्तान के अनुरोध को खारिज कर दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने आयोजन स्थलों को लेकर विश्व कप गतिरोध के बीच एक आश्चर्यजनक कदम उठाया है. इसने ICC को दो मैचों के लिए स्थानों की अदला-बदली करने के लिए एक पत्र लिखा. ये मैच बेंगलुरु में पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया और चेन्नई में पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान हैं. माना जा रहा है कि पीसीबी स्पिन के अनुकूल चेपॉक स्टेडियम में अफगानिस्तान और बल्लेबाजी के स्वर्ग एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से बचना चाहता है. हालांकि, मंगलवार रात एक संयुक्त बैठक में आईसीसी और बीसीसीआई ने स्थानों की अदला-बदली के लिए वैध कारण नहीं देने के पीसीबी के अनुरोध को आधिकारिक रूप से खारिज कर दिया. चेन्नई का चेपॉक स्टेडियम एक बार फिर स्पिन-अनुकूल स्थल बनने की संभावना है.

आखिर पाकिस्तान वेन्यू में बदलाव क्यों चाहता है?

अफगानिस्तान के यकीनन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिन आक्रमण के साथ, पाकिस्तान चेन्नई में उनसे हर कीमत पर बचना चाहता है. अगर पाकिस्तान बेंगलुरु में अफगानिस्तान से खेलता है, तो बल्लेबाजी के अनुकूल स्थान बाबर आजम एंड कंपनी को छोटी सीमाओं के साथ अफगान स्पिन आक्रमण को अप्रभावी बनाने में मदद करेगा. इसी तरह, अगर चेन्नई में पाकिस्तान का सामना ऑस्ट्रेलिया से होता है, तो मोहम्मद नवाज़ और शादाब खान की पसंद उन्हें पैट कमिंस एंड कंपनी को खत्म करने में मदद करेगी. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय परिस्थितियों में स्पिन के खिलाफ संघर्ष किया है और यह निश्चित रूप से दोनों खेलों में पाकिस्तान को पसंदीदा बना देगा.

ये भी पढ़ें: VIDEO: इंग्लिश फैंस ने स्टीव स्मिथ के 5 साल पुराने जख्म कुरेदे, गाना गाकर किया बुरी तरह ट्रोल

पाकिस्तान टीम का पूरा शेड्यूल

-6 अक्टूबर vs क्वालिफायर टीम, हैदराबाद
-12 अक्टूबर vs क्वालिफायर, हैदराबाद
-15 अक्टूबर vs भारत, अहमदाबाद
-20 अक्टूबर vs ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु
-23 अक्टूबर vs अफगानिस्तान, चेन्नई
-27 अक्टूबर vs साउथ अफ्रीका, चेन्नई
-31 अक्टूबर vs बांग्लादेश, कोलकाता
-5 नवंबर vs न्यूजीलैंड, बेंगलुरु
-12 नवंबर vs इंग्लैंड, कोलकाता

Bharat Express Live

Also Read