Bharat Express

IPL 2023: प्लेऑफ की तस्वीर साफ, टूर्नामेंट की टॉप-4 टीमों के बीच होगा ‘महासंग्राम’, देखिए प्लेऑफ का शेड्यूल

रविवार को खेले गए आखिरी लीग मैच के साथ ही IPL 2023 Playoffs की तस्वीर भी साफ हो गई है.

IPL 2023 Play Offs

IPL 2023 Play Offs

IPL 2023 Playoffs schedule: आईपीएल 2023 का लीग स्टेज अब खत्म हो चुका है. अंतिम लीग मैच में रविवार को एक हाई ड्रामा मुकाबला देखा गया. जिसके बाद प्लेऑफ में जाने वाली टॉप-4 टीमों का नाम है. मुंबई इंडियंस, गुजरात टाइटन्स, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स. अंतिम लीग मैच प्लेऑफ़ बर्थ हासिल करने के लिए आरसीबी ने लाख जतन किए मगर अफसोस वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए और गुजरात के खिलाफ मिली हार के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए. वहीं मुंबई ने हैदराबाद के लिए जीत दर्ज कर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की.

टूर्नामेंट की टॉप-4 टीमों के बीच होगा ‘महासंग्राम’

-गुजरात टाइटंस

-चेन्नई सुपर किंग्स

-लखनऊ सुपर जायंट्स

-मुंबई इंडियंस

ये वो चार टीमें है जिन्होंने आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की है. देखा जाए तो इस लिस्ट में वो दो टीमें है जो सालों से आईपीएल में अपना दबदबा बनाए हुई है. वहीं बाकी दो वो टीम है जिसने महज 2 साल में इस टूर्नामेंट में अपना लोहा मनवाया है. ये देखना बेहद दिलचस्प होगा की आखिर इन चार टीमों में से वो कौन सी दो टीमें होंगी जिनके बीच खिताबी टक्कर होगी.

ये भी पढ़ें: RCB मैनेजमेंट पर फिर उठे सवाल… केवल KGF के भरोसे कैसे आएगी ट्रॉफी ?

MS Dhoni vs Hardik Pandya

देखिए प्लेऑफ का शेड्यूल

Qualifier 1: प्लेऑफ का पहला मैच डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात टाइटंस और 4 बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा.

डेट: 23 मई , समय: शाम 7:30 बजे, वेन्यू: चेपॉक, चेन्नई

LSG vs MI Match in Photos, IPL 2023: Marcus Stoinis Sets up Thrilling Win  for Lucknow Super Giants

Eliminator: पॉइंट टेबल में तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें एलिमिनेटर में बराबरी पर आ जाती हैं. इस मैच में क्रुणाल पांड्या की लखनऊ सुपर जाइंट्स का सामना 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से होगा, जिसका नेतृत्व रोहित शर्मा कर रहे हैं.

डेट: 24 मई, समय: शाम 7:30 बजे, वेन्यू: चेपॉक, चेन्नई

Qualifier 2: क्वालीफायर 1 हारने वाली टीम को क्वालीफायर 2 के माध्यम से फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का एक और मौका मिलता है. सीएसके और जीटी में से एक का सामना क्वालीफायर 2 में एलिमिनेटर में (MI vs LSG) के विजेता से होगा. इस मैच का विजेता, फाइनल में क्वालीफायर 1 के विजेता का सामना करेगा.

डेट: 26 मई , समय: शाम 7:30 बजे स्थान: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

IPL 2023 Final: क्वालिफायर 1 और क्वालीफायर 2 के विजेता के बीच खिताबी मुकाबला होगा. प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली चार टीमों में से केवल लखनऊ सुपर जायंट्स ने ही अब तक खिताब नहीं जीता है. वे प्रतियोगिता में केवल अपने दूसरे सत्र में ऐसा करने की उम्मीद कर रहे होंगे.

डेट: मई 28,  समय: शाम 7:30 बजे,  वेन्यू: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

Bharat Express Live

Also Read