Bharat Express

MP Election: उम्मीदवारों की लिस्ट पर पार्टी में घमासान, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ और दिग्विजय के आवास पर किया प्रदर्शन

Congress Candidates List: पार्टी की तरफ से लिस्ट तो जारी कर दी गई, लेकिन कुछ सीटों पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने पहले पूर्व सीएम दिग्गविजय सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन किया.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन (फोटो screen grab from video)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर जमकर बवाल मचा हुआ है. बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों पार्टियों को ही अपने कार्यकर्ताओं की तरफ से विरोध का सामना करना पड़ रहा है. पहले बीजेपी की सूची जारी होने के बाद बवाल हुआ था. वहीं अब कांग्रेस में भी यह शुरू हो गया है. पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट प्रदेश के लिए जारी कर दी है. इसके साथ ही कांग्रेस ने 229 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. अब बस एक सीट बची हुई है जिस पर उम्मीदवार की घोषणा करनी है. वो सीट है बैतूल जिले की आमला विधानसभा सीट.

पार्टी की तरफ से लिस्ट तो जारी कर दी गई, लेकिन कुछ सीटों पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने पहले पूर्व सीएम दिग्गविजय सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन किया. उसके बाद उन्होंने पीसीसी चीफ कमलनाथ के घर के बाहर विरोध जताया.

दिग्विजय और कमलनाथ के आवास के घर के बाहर विरोध

बता दें कि कांग्रेस ने गुरुवार की देर रात अपने प्रत्याशियों की सूची का ऐलान किया था. इसके बाद से ही प्रदेश के कई कार्यकर्ता इसका विरोध कर रहे हैं. दूसरे दिन पार्टी से नाराज कांग्रेस के कार्यकर्ता राजधानी भोपाल पहुंचे. यहां उन्होंने पार्टी दफ्तर और दिग्विजय सिंह के आवास के बाहर प्रर्दशन किया. इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं ने पुतला भी जलाया. इसके बाद कार्यकर्ताओं की नाराजगी थमी नहीं और अगले पीसीसी चीफ कमलनाथ के घर के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें-  पैगंबर पर टिप्पणी करने वाले BJP विधायक T Raja Singh का निलंबन रद्द, अब तेलंगाना विधानसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल

इन क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

प्रदेश पार्टी के कार्यकर्ता शाजापुर जिले की शुजालपुर विभानसभा पर सीट पर प्रत्याशी को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि यहां से जिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेन्द्र सिंह बंटी को टिकट दिया जाए. वे लगातार कांग्रेस प्रत्याशी रामवीर सिंह सिकरवार का विरोध कर रहे हैं. बता दें कि रामवीर सिंह शराब कारोबारी भी है. उनका विरोध करने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता 100 से ज्यादा गाड़ियों के साथ भोपाल पहुंचे हैं और योगेन्द्र बंटी को टिकट देने की मांग कर रहे हैं.

शुजालपुर विभानसभा के अलावा निवाड़ी जिले से भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भोपाल पहुंचे. यहां कार्यकर्ता बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए अमित राय का विरोध कर रहे हैं. पार्टी ने अमित राय को टिकट दिया है. वहीं कार्यकर्ता रजनीश पटेरिया को टिकट देने की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा मल्हारगढ़ विधानसभा से कार्यकर्ता भी भोपाल पहुंचे हैं.

– भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read