Bharat Express

Sandeshkhali Violence: बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के शोषण मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, पीड़ित पक्ष ने की दोषियों को दंडित किए जाने की मांग

Sandeshkhali Violence Case: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के शोषण को लेकर दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. यह याचिका सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने दाखिल की थी.

Forest Fire

सुप्रीम कोर्ट.

Sandeshkhali Incident in West Bengal: पश्चिम बंगाल राज्य के संदेशखाली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न और प्रताड़ना मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. यह सुनवाई उस याचिका पर शुरू हुई, जिसे सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव दाखिल किया था.

याचिका में पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के शोषण मामलों की जांच और मुकदमा राज्य के बाहर ट्रांसफर हो, सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में CBI/SIT जांच, मणिपुर की तरह 3 जजों की कमिटी, पीड़ितों को मुआवजा दिया जाए और लापरवाही के दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की गई है.

Sandesh khali violence case Update

उत्तर 24 परगना जिले में है संदेशखाली

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में स्थित संदेशखाली गांव इन दिनों चर्चा में है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वहां सत्तारूढ़ पा​र्टी के नेता महिलाओं का यौन शोषण और उनकी प्रताड़ना में लिप्त थे. गांव की महिलाओं ने आरोप लगाया कि कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख ने उनकी जमीन पर कब्जा करने के साथ-साथ कुछ महिलाओं का यौन शोषण भी किया. बंगाल की पूरी सियासत अभी संदेशखाली के ईर्दगिर्द भटक रही है. संदेशखाली सियासी जंग का मैदान बना हुआ है.

Bharat Express Live

Also Read