Bharat Express

Hathras Satsang Stampede: हाथरस में बड़ा हादसा- सत्संग में भगदड़ मचने से 100 से ज्यादा मौतें, लगे शवों के ढेर

आज हाथरस जिले में एक सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. 150 से अधिक भक्त घायल हुए. सीएम योगी ने एडीजी आगरा और कमिश्नर को अलीगढ़ पहुंचने के आदेश दिए हैं.

Hathras Satsang Tragedy

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में आज बड़ी भगदड़ मची. यहां भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. सत्संग समाप्त होने के बाद जब भीड़ वापस जाने लगी तो वहां कुछ ऐसा हुआ कि लोगों में धक्का-मुक्की होने लगी. इस भगदड़ में महिलाएं और बच्चे बुरी तरह कुचलते चले गए.

इस घटना में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. मंगलवार रात को आईजी ने अपने बयान में 116 लोगों की मौत की पुष्टि की. वहीं, इससे पहले शाम के वक्त एटा CMO उमेश कुमार त्रिपाठी ने कहा था, “पोस्टमार्टम हाउस में अब तक 27 शव आ चुके हैं, जिनमें 25 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं. कई घायलों को भी भर्ती कराया गया है.” उन्होंने कहा कि जांच के बाद आगे की जानकारी सामने आएगी. घटना का प्राथमिक कारण धार्मिक आयोजन के दौरान भगदड़ मचना है.

Hathras Stampede news

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ घायलों को मेडिकल कॉलेज एटा भेजा गया है, वहीं मृतकों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है. एक डॉक्टर ने बताया है कि घटना के बाद इतने घायलों को लाया गया कि सरकारी अस्पताल फुल हो गए. सीएचसी के बाहर कुछ लोग तड़पते हुए नजर आए. अभी सीएम योगी ने भी हादसे का संज्ञान लिया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताई संवेदनाएं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त किया. उनके कार्यालय ने ट्वीट कर बताया, “यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस जिले में हुई दुर्घटना में मरने वालों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार और घटनास्थल पर राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं.”

Hathras Stampede news

घटना की चश्मदीद बालिका ज्योति ने कहा- मेरी मम्मी भी हादसे में घायल हुई हैं. उसने कहा- हम लोग शांति सत्संग में गए थे. सत्संग खत्म होने के बाद हम लोग निकलने लगे. भीड़ बहुत ज्यादा थी, तभी अचानक वहां भगदड़ मच गई. लोग जहां-तहां भागे. नीचे गिरने वालों की जान चली गई.

Hathras Stampede

फोटो— भगदड़ के दौरान आयोजन स्थल पर चीख-पुकार मच गई. इस घटना में कई लोग भागते लोगों के पैरों के नीचे बुरी तरह कुचल गए.

— भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read