Bharat Express

Modi Putin Talks: PM मोदी से पुतिन की हुई बात, G-20 समिट में नहीं ले पाएंगे हिस्सा, रूसी विदेश मंत्री आएंगे भारत

G 20 Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से टेलीफोन पर बातचीत की. बताया जा रहा है कि पुतिन यूक्रेन युद्ध के बाद लगी पाबंदियों की वजह से भारत में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन में भाग नहीं ले पाएंगे. ऐसे में उन्‍होंने मोदी के समक्ष अपनी असमर्थता व्यक्त की है.

vladimir putin narendra modi

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Putin Talk: राजधानी दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक होने वाले G-20 समिट से पहले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज PM नरेंद्र मोदी से टेलीफोन पर बात-चीत की. PMO ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय सहयोग के कई मुद्दों पर बात हुई. उन्‍होंने कई मुद्दों पर प्रगति की समीक्षा भी की. रूसी राष्‍ट्रपति ने भारतीय प्रधानमंत्री को बताया कि वे G-20 समिट में भाग नहीं ले सकेंगे. जिसकी मीडिया में कई दिनों से खबरें आ भी रही थीं.

अब रूसी सरकार की ओर से बताया गया है कि G-20 समिट में रूस का का प्रतिनिधित्व उनके विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव करेंगे. लावरोव कई बार भारत आ चुके हैं. हाल में ही लावरोव की अफ्रीका में भारतीय प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात हुई थी. वहीं, 23 अगस्‍त को चंद्रयान-3 की सफलता पर पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई भी दी. आज 28 अगस्‍त, सोमवार को रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने 9-10 सितंबर 2023 को नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने में असमर्थता व्यक्त की और कहा कि रूस का प्रतिनिधित्व रूसी संघ के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव करेंगे.

vladimir putin and narendra modi

यह भी पढ़ें: Aditya-L1 Mission: सूर्य के लिए कब लॉन्च किया जाएगा मिशन ‘आदित्य L1’? इसरो ने बताई तारीख, पृथ्वी से 15 लाख किलोमीटर का होगा सफर

Bharat Express Live

Also Read